समस हिंदी में आपका सुवागत है ...सोनू

Welcome to Sms Hindi

सभी भारतीयों से अनुरोध है कि वो अपने ब्लॉग पर "वन्दे मातरम्" अवश्य लिखें!

8.15.2011

सभी ब्लोगेर साथियों को बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं




 हेल्लो दोस्तों आज कितना खुशी का दिन है आज हमारा देश आजाद हुआ था! 15 अगस्त 1947 का दिन भारत के लिए ख़ास अहमियत रखता है! 15 अगस्त के दिन का नाम सुनते ही प्रत्येक भारत वासी के मन में आज़ाद होने का अहसास जाग उठता है! ओर हर साल 15 अगस्त आते ही मेरे मन में एक अजब सी खुशी सा अहसास होता है इसका कारण है हर तरफ राष्‍ट्रीय गीत बजता हैं मेरी स्कूल में भी बच्चे रंग-बिरंगे प्रोग्राम पेश करते हैं! हर किसी के हाथ में झण्डा होता है! लेकिन इस साल 15 अगस्त 2011 एक ओर खुशी की बात है हमारी प्रिय ब्लॉगर आदरणीय शालिनी कौशिक जी प्रथम विजेता के रूप में चुना गया! जिनका ब्लॉग है कौशल इन्हें आज सर्वश्रेष्ठ रचनाकर चुन लिया गया है जोकि मेरे प्रिय मित्र ओर भाई सवाई सिंह राजपुरोहित के जन्मदिन के अवसर पर एक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था इस प्रतियोगिता मेरे पास कुल 27 रचना आई जिसमे से 5 रचना को चुना गया था जिसमे से एक रचना "दोस्ती - एक प्रतियोगिता हैं" को आज  सर्वश्रेष्ठ रचना के रूप में चुना गया! जो एस.एम.एस हिंदी ब्लॉग के द्वारा आयोजित थी! इस लिए आदरणीय शालिनी कौशिक जी को आज एक ऑन लाइन प्रमाण पत्र (एस.एम.एस हिंदी ब्लॉग के द्वारा) दिया जाता है!
            आदरणीय शालिनी जी मेरे पास शब्द नहीं हैं आपका शुक्रिया अदा करने के लिए आपने इतनी प्यारी रचना लिखी {दोस्ती - एक प्रतियोगिता हैं} है! आप इनकी रचना को पढ़ सकते है यहाँ क्लिक करके मेरी तरफ से आदरणीय शालिनी जी को बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं! और आदरणीय श्री अरुण कुमार निगमजी(दुसरे स्थान पर), आदरणीय शिखा कौशिक जी(तीसरा स्थान पर ), आदरणीय श्री एस.एन.शुक्ल , आदरणीय   श्री अभिषेक सिन्हाजी और अंत में आदरणीय अजय सिंह जी,  आद.शालिनी शर्माजी, आद.आशीष पाण्डेजी,आद.रेखा जी, आद.योगेन्द्र सिंह, आद. संतोष सिंहजी, आद.अजली वर्मा, आद.केदार नाथ जी, आद.रविकरजी, आद.अभिषेक कुमारजी, आद.आपकाजी, योगेश राज जोधपुर, आद.जुगलजी, आद.ज्योतिजी, आद.राजवीरजी,  आद.आर.जे.नरेद्र सिंहजी सभी ब्लोगेर साथियों को बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं जिन्होंने आपनी प्यारी रचनाए मुझे भेजी!
           हेम्स ओसिया इंस्टिट्यूट का विशेष रूप आभारी हूँ जिन्होंने बहुत सुन्दर प्रमाण पत्र डिजायन किया है!! 

एक ऐसा गीत गाना चाह्ता हूं, मैं
खुशी हो या गम, बस मुस्कुराना चाह्ता हूं, मैं

दोस्तॊं से दोस्ती तो हर कोई निभाता है..
दुश्मनों को भी अपना दोस्त बनाना चाहता हूं, मैं............
योगेशजी 

  और अब चलते चलते  
आदरणीय श्रीअभिषेक सिन्हाजी की ये रचना
एक सपना था कुछ तरंगे थी
मेरी भी कुछ अभिलाषा थी
तब तुम मुझे मिले
जब चारो ओर निराशा थी
तुमने मुझे चलना सिखाया
लरना सिखाया मुस्कुराना सिखाया
मेरे जीवन पथ में तुने फूलों का सेज सजाया
कभी तुने मुझे संभाला कभी मैंने तेरा साथ निभाया
कारवां यह ज़िन्दगी का युहीं चलता रहा
हमारी कहानी को ऊपर वाला नित रोज गढ़ता गया
कभी उसने दर्द भरे तो कभी ख़ुशी
कभी दी जीत तो कभी मायूसी
पर उस कहानी के हर मोर पर तुने मेरा साथ निभाया
मैं बहुत खुशनसीब हूँ जो तेरे जैसा दोस्त पाया

▀▄▀▄▀▄▀▄▀▄▀▄▀▄▀▄▀▄▀▄▀
 
   
आज की पोस्ट आद.शालिनी कौशिकजी के नाम मुझे उम्मीद है आप सब को उनके ब्लॉग पर एक से बढकर एक रचना मिलेगी उनका ब्लॉग कौशल लिंक उपर दिया गया है!!
 आप सभी मित्र गणों को भारतीय स्वाधीनता दिवस पर्व की हार्दिक शुभ कामनाये और ढेर सारी बधाइयाँ....


** आपका सोनू ** 
कृपया आप मेरे ब्लॉग के समर्थक(Followers) बने... धन्यवाद...
 sonuagra0009@gmail.com

28 टिप्‍पणियां:

  1. sonu ji aapka bahut bahut dhanyawad jo aapne mere aalekh ko itna mahtva diya aur mujhse bhi bahut achchhi kavitaon se upar sthan diya.
    abhishek ji ke ye shabd hamari krityagata aur dosti ko paribhashit karne me madadgar lage isliye inhe bhi yahan uddhrit kar rahi hoon-

    कभी उसने दर्द भरे तो कभी ख़ुशी
    कभी दी जीत तो कभी मायूसी
    पर उस कहानी के हर मोर पर तुने मेरा साथ निभाया
    मैं बहुत खुशनसीब हूँ जो तेरे जैसा दोस्त पाया

    ek bar fir bahut bahut dhanyawad.happy independence day to all.

    जवाब देंहटाएं
  2. सार्थक प्रस्तुति,
    स्वतन्त्रता दिवस की शुभकामनाएं .

    कृपया मेरे ब्लॉग पर भी पधारने का कष्ट करें .

    जवाब देंहटाएं
  3. स्वतन्त्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं और ढेर सारी बधाईयां

    जवाब देंहटाएं
  4. bahut achchhi pratyogita aayojit karne hetu badhai .shalini ji ko pratham sthan prapt karne par hardik shubhkamnayen .abhishek ji ki rachna bahut achchhi lagi .badhai .

    जवाब देंहटाएं
  5. आदरणीय शालिनी कौशिक जी
    मेरे पास शब्द नहीं हैं आपका शुक्रिया अदा करने के लिए आपने इतनी प्यारी रचना लिखी है औरआपको मेरी तरफ से बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं!!

    आपका सोनू

    जवाब देंहटाएं
  6. आदरणीय श्री एस.एन.शुक्ल जी आपका शुक्रिया अदा करने के लिए आपने इतनी प्यारी रचना लिखी है!

    जवाब देंहटाएं
  7. आप सभी मित्र गणों को भारतीय स्वाधीनता दिवस पर्व की हार्दिक शुभ कामनाये और ढेर सारी बधाइयाँ आपका सोनू

    जवाब देंहटाएं
  8. प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए सोनू आपको को हार्दिक बधाई

    जवाब देंहटाएं
  9. सोनुजी मेरी माता जी का मानना था की हार-जीत का इतना महत्व नहीं होता,जितना उसमें भाग लेने का होता हॆ.”आप सभी ने इस ब्लॉग पर आना ही सबसे बड़ी जीत है चुनी गयी सभी की रचनाए बहुत सुन्दर थी और सभी रचनाकारों को मेरी हार्दिक बधाई!

    जवाब देंहटाएं
  10. अंतिम सफल प्रतिभागी आदरणीय शालिनी कौशिक जी को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं! प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए सोनू आपको एक बार फिर से हार्दिक बहुत.. बहुत बधाई अपनी शुभकामनाये देंता हूँ की मेरे लिए अगली किसी प्रतियोगिता में विजेता होने की कामना करे....आपका मित्र ओर भाई सवाई सिंह राजपुरोहित

    !!आभार !!

    जवाब देंहटाएं
  11. अंतिम सफल प्रतिभागी आदरणीय शालिनी कौशिक जी को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं! प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए सोनू आपको एक बार फिर से हार्दिक बहुत.. बहुत बधाई अपनी शुभकामनाये देंता हूँ की मेरे लिए अगली किसी प्रतियोगिता में विजेता होने की कामना करे....आपका मित्र ओर भाई सवाई सिंह राजपुरोहित

    !!आभार !!

    जवाब देंहटाएं
  12. स्वतन्त्रता दिवस की शुभकामनाएं

    जवाब देंहटाएं
  13. सब से पहले प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए आपको को हार्दिक बधाई

    जवाब देंहटाएं
  14. आदरणीयशालिनी जी को बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं!

    जवाब देंहटाएं
  15. मेरा तो नंबर ही नहीं आया सोनुजी

    जवाब देंहटाएं
  16. मेरे ब्लॉग पर भी आपका स्वागत है!!

    जवाब देंहटाएं
  17. योगेन्द्रजी आपका शुक्रिया अदा करने के लिए आपने इतनी प्यारी रचना लिखी है!लेकिन अभी रचनाओ को लेना संभव नहीं होता!!

    जवाब देंहटाएं
  18. आदरणीय sm जी आपका तहे दिल से शुक्रिया मेरे ब्लॉग पे आने के लिए

    @ Dinesh pareekji आपका तहे दिल से शुक्रिया मेरे ब्लॉग पे आने के लिए

    @ निवेदिता जी आपका तहे दिल से शुक्रिया मेरे ब्लॉग पे आने के लिए

    @ yogendra जी आपका तहे दिल से शुक्रिया मेरे ब्लॉग पे आने के लिए

    @ aapka जी आपका तहे दिल से शुक्रिया मेरे ब्लॉग पे आने के लिए

    जवाब देंहटाएं
  19. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

    जवाब देंहटाएं
  20. इस टिप्पणी को एक ब्लॉग व्यवस्थापक द्वारा हटा दिया गया है.

    जवाब देंहटाएं
  21. भगवान श्री कृष्ण जन्माष्टमी की आपको बहुत बहुत शुभकामनाये ठाकुर जी की कृपा आप पर आपके परिवार पर हमेशा बनी रहे

    जवाब देंहटाएं
  22. दोस्तॊं से दोस्ती तो हर कोई निभाता है..
    दुश्मनों को भी अपना दोस्त बनाना चाहता हूं,

    waah ! kya baat !


    .

    जवाब देंहटाएं
  23. दोस्तॊं से दोस्ती तो हर कोई निभाता है..
    दुश्मनों को भी अपना दोस्त बनाना चाहता हूं,

    बहुत सुन्दर लिखा है आपने !

    जवाब देंहटाएं
  24. HELLO,
    My name is Miss Rita mpka, i got your contact through my internet search today and i became intrested to know you more,i will also like to know more about you,and i want you to send an email to my email address so i can give you my picture for you to know whom i am.this is my email address( rita_1mpka@yahoo.com) I believe we can move from here I am waiting.
    (Remember the distance or colour does not matter but love matters alot in life)
    Thanks
    Rita,
    rita_1mpka@yahoo.com

    जवाब देंहटाएं
  25. I have contacted you because I need your assistance to transfer $22,500,000.00 Dollars from Hong Kong to to your country. I will give you MORE DETAILS about the transfer immediately I receive a positive response from you.

    Kind Regards,
    Mr. LEUNG Cheung

    जवाब देंहटाएं

लिखिए अपनी भाषा में



Type in
Title :
Body

आजा ओ नचलो ....